42 Pirates Of The Caribbean कि रोचक तथ्य जो आप नही जानते
Pirates Of The Caribbean All Parts

42 पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन मूवीज के बारे में चौंकाने वाले तथ्य

Table Of Content

 Pirates Of The Caribbean फिल्में हमारी पॉप संस्कृति में एक प्रमुख बन गई हैं, और फिर भी, इसकी सफलता लगभग उतनी निश्चित नहीं थी जितनी लोग सोच सकते हैं।  हालांकि उनकी गुणवत्ता पर कभी-कभी सवाल उठाए गए हैं (खासकर जब बाद की फिल्मों की बात आती है) पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन ने हमें कैप्टन जैक स्पैरो दिया है, इसलिए हम सभी को कम से कम इतना तो देना है।  तो एक मनोरंजन पार्क में एक सवारी पर आधारित फिल्म श्रृंखला के बारे में इन 42 तथ्यों में हैच और गोता लगाएँ, कि एक बार फिर से दुनिया को सात समुद्रों पर जीवन के विचार से पूरी तरह से मंत्रमुग्ध कर दिया।


 42. आइए आशावादी बनने की कोशिश करें

 पहली फिल्म को मूल रूप से सिर्फ पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन शीर्षक के लिए रखा गया था, लेकिन निर्माताओं ने अंत में द कर्स ऑफ द ब्लैक पर्ल को जोड़ने का फैसला किया, अगर फिल्म एक सीक्वल बनाने के लिए पर्याप्त रूप से सफल रही।  अच्छी कॉल, निर्माता।

Pirates Of The Caribbean
Pirates Of The Caribbean Curse of the Black Pearl

 41. ट्रेंड-सेटर

 जब पहली पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन फिल्म विकसित की जा रही थी, हल्की-फुल्की एक्शन-एडवेंचर फिल्म शैली में मंदी का अनुभव हुआ था, और समुद्री डाकू फिल्में वर्षों से मौजूद नहीं थीं-इस तथ्य का उल्लेख नहीं करने के लिए कि मनोरंजन पार्क की सवारी पर आधारित फिल्में थीं  शुरू करने के लिए बहुत अच्छी तरह से प्रशंसित नहीं है।  लेकिन यह सब जैक स्पैरो और गैंग के सामने आने से पहले था।

 40. कप्तान ठीक है ठीक है

 यह सब देखते हुए कि इसके खिलाफ काम कर रहा था, निर्माता फिल्म के निर्माण के बारे में बहुत ही शर्मीले थे।  जॉनी डेप को जैक स्पैरो के रूप में कास्ट करने का विकल्प जो उन्हें विशेष रूप से पसंद आया।  वे उम्मीद कर रहे थे कि मैथ्यू मैककोनाघी कप्तान की भूमिका निभाएंगे, क्योंकि वह बर्ट लैंकेस्टर से मिलता जुलता था (लैंकेस्टर ने 1952 में द क्रिमसन पाइरेट में अभिनय किया था)।

Pirates Of The Caribbean Curse of the Black Pearl


 39. वेतन वृद्धि?

 कर्स ऑफ़ द ब्लैक पर्ल में जैक स्पैरो की भूमिका निभाना जॉनी डेप के करियर की सबसे अच्छी बात थी, कम से कम आर्थिक रूप से।  फिल्म (और ऑस्कर नामांकन) की सफलता के बाद, डेप बाद की प्रत्येक फिल्म के लिए $20 मिलियन का अग्रिम वेतन प्राप्त करने में सक्षम था (जिसमें उसके द्वारा किए गए बैकएंड सौदे भी शामिल नहीं हैं)।  पाइरेट्स की अगली कड़ी उसके लिए विशेष रूप से आकर्षक नकद गाय रही है।  उन्हें डेड मेन टेल नो टेल्स में प्रदर्शित होने के लिए $90 मिलियन का भुगतान किया गया था!  निष्पक्ष होना, जैक स्पैरो के बिना, समुद्री डाकू फिल्म कौन देखने वाला है?


 38. प्रारंभिक शुरुआत

 केइरा नाइटली केवल 17 वर्ष की थी जब उसने पहला पाइरेट्स ऑफ़ द कैरेबियन फिल्माया, इसलिए उसकी माँ को पूरे शूट के दौरान उपस्थित रहने की आवश्यकता थी।  कोई आश्चर्य नहीं कि उन्हें उस फिल्म में रम जलाना पड़ा!


 37. एक सवारी की एक बिल्ली

 पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन फिल्में डिज्नीलैंड और वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड की क्लासिक सवारी पर आधारित हैं।  यह उस समय एक अजीब शर्त की तरह लग रहा था, लेकिन यह निश्चित रूप से भुगतान किया गया है।  फिल्मों की सफलता के बाद, डिज्नी अपनी क्लासिक सवारी पर वापस चला गया और जैक स्पैरो, हेक्टर बारबोसा और डेवी जोन्स को शामिल करने के लिए उन्हें फिर से डिजाइन किया।


 36. बच्चों के लिए

 लंदन में ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स की शूटिंग के दौरान, जॉनी डेप को एक लड़की से फैन मेल प्राप्त हुआ, जो चाहती थी कि जैक स्पैरो उसके शिक्षक के खिलाफ विद्रोह करने और स्कूल पर कब्जा करने में उसकी सहायता करे।  डेप ने अपने सहायक से मुंहतोड़ जवाब लिखने के बजाय, जैक स्पैरो के रूप में स्कूल में पूरी पोशाक पहनी थी, और विद्रोह के खिलाफ सलाह देने के लिए लड़की की कक्षा का दौरा किया।  यह सिर्फ फ्लैट आउट कमाल है।


 35. टेबल पर बार-बार फेलो

 2018 तक बनी सभी पांच पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन फिल्मों में दिखाई देने वाले एकमात्र अभिनेता जॉनी डेप (जैक स्पैरो), जेफ्री रश (हेक्टर बारबोसा) और केविन मैकनेली (मिस्टर गिब्स) हैं।


 34. गौरैया शॉट

 जैक स्पैरो जिस पिस्टल का इस्तेमाल करता है वह सहारा नहीं है, यह एक असली हैंडगन है जिसे 1760 में लंदन में तैयार किया गया था!  अविश्वसनीय रूप से, प्रोडक्शन क्रू को इसे किसी संग्रहालय से उधार लेने या प्राचीन मकबरे से चोरी करने की ज़रूरत नहीं थी - उन्होंने इसे कनेक्टिकट में स्थित एक डीलर से खरीदा था।  बहुत आसान।


 33. क्षमा करें सर, आपके चेहरे पर खलिहान हैं

 फ्लाइंग डचमैन के चालक दल के लिए प्रभाव, जिसे पहली बार डेड मैन्स चेस्ट में देखा गया था, व्यावहारिक और सीजीआई प्रभावों के संयोजन के साथ बनाया गया था, इसलिए ऐसा लग सकता है कि बिल निघी के डेवी जोन्स को स्टेलन स्कार्सगार्ड के बूटस्ट्रैप बिल से कहीं अधिक काम करने की आवश्यकता होगी, जो कि  बिल्कुल मामला नहीं था।  जबकि निघी के चेहरे और शरीर को बस स्कैन किया गया था और बाद में डेवी जोन्स में बदलने के लिए एनिमेटेड किया गया था, स्टेलन स्कार्सगार्ड को बूटस्ट्रैप के रूप को प्राप्त करने के लिए प्रत्येक दिन मेकअप कुर्सी में चार घंटे बिताने पड़ते थे।  मैं उस पर किसी भी दिन तम्बू ले लूंगा।


 32. यार मुझसे बात कर रहे हैं?

 मानो या न मानो, जैक स्पैरो की भूमिका खुद टैक्सी चालक रॉबर्ट डी नीरो को पेश की गई थी।  बॉक्स ऑफिस पर समुद्री डाकू फिल्मों की बमबारी के इतिहास को देखते हुए, डी नीरो ने मौका दिया।  जब कर्स ऑफ़ द ब्लैक पर्ल ने इस चलन को तोड़ा, तो डी नीरो ने अपने निर्णय पर खेद व्यक्त किया, और इसलिए अगली बार जब उन्हें समुद्री डाकू की भूमिका की पेशकश की गई, तो उन्होंने इसे तुरंत ले लिया।  दुर्भाग्य से उनके लिए वह फिल्म स्टारडस्ट थी-बुरी नहीं, लेकिन निश्चित रूप से पाइरेट्स जैसी कैश-गाय नहीं थी।

Pirets of The Carribean 2
Pirets of The Carribean 2

 31. उस बेबी बंप को छुपाएं

 पेनेलोप क्रूज़ गर्भवती थीं, जब उन्होंने ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स में अपनी भूमिका को फिल्माया, और अंततः यह दिखाना शुरू हुआ।  इसे छिपाने के लिए, क्रूज़ की बहन को दूर के शॉट्स के लिए बॉडी डबल के रूप में लाया गया, जबकि पेनेलोप ने अपने सभी क्लोज-अप को फिल्माया।

 30. यह बहुत उज्ज्वल है!

 सूरज की चकाचौंध से बचने के लिए, जॉनी डेप ने कॉन्टैक्ट लेंस पहने थे, जो समुद्री डाकू फिल्मों में रहने के दौरान धूप के चश्मे की तरह काम करते थे।  संभवत: वह पहले की तुलना में अधिक आकर्षक दिखने से बचना चाहता था?


 29. वह क्या करती है?!

 विल टर्नर वह देखा सुंदर उनकी मंगेतर चुंबन जैक स्पैरो को देखने के लिए हैरान कर दिया, क्यों नहीं किया?  ऐसा इसलिए है क्योंकि ऑरलैंडो ब्लूम अभिनय नहीं कर रहा था;  उन्होंने कहा कि एक स्क्रिप्ट जो चुंबन शामिल नहीं दिया गया था, और वह अंधेरे में रखा गया था जब तक पल उनकी प्रतिक्रिया फिल्म के लिए आया था।  किताब में सबसे पुरानी चाल।

Pirets of The Carribean 2
Pirets of The Carribean Dead Mans Chest


 28. स्वाशबकलिंग सिथ लॉर्ड

 कर्स ऑफ़ द ब्लैक पर्ल के कलाकारों को स्वाभाविक रूप से यह सीखने की ज़रूरत थी कि एक्शन दृश्यों के दौरान चीजों को यथासंभव अच्छा दिखाने के लिए तलवारबाजी कैसे की जाती है, और उन्हें प्रसिद्ध हॉलीवुड तलवारबाज बॉब एंडरसन ने सिखाया था।  एंडरसन की कई साख में से एक यह तथ्य था कि उन्होंने मूल स्टार वार्स फिल्मों पर काम किया था, रोशनी की लड़ाई के लिए डार्थ वाडर के रूप में दोगुना!


 27. एक रोलिंग स्टोन की तरह

 जब वे जैक स्पैरो के चरित्र का निर्माण कर रहे थे, जॉनी डेप इस धारणा से प्रेरित थे कि 18 वीं शताब्दी के समुद्री डाकू (जैसे कुख्यात कैप्टन किड) आधुनिक रॉक स्टार के बराबर थे।  उन्होंने कीथ रिचर्ड्स के व्यवहार से विशेष प्रेरणा ली, जिन्होंने उस समय एट वर्ल्ड्स एंड में स्पैरो के अपने पिता की भूमिका निभाई थी - जो अब तक के सबसे सही कास्टिंग निर्णयों में से एक है।


 26. मुझे पैसा कहना चाहिए था!

 पाइरेट्स की पहली तीन फिल्मों में पिंटेल की भूमिका निभाने वाले ली एरेनबर्ग ने खुलासा किया कि फिल्म श्रृंखला के प्रशंसक विशेष रूप से कर्स ऑफ द ब्लैक पर्ल को फिल्माते समय पिंटेल की एक लाइन से जुड़ गए थे।  जब जॉनी डेप ने अपनी लाइन के बारे में बताया कि कैसे फ्रांसीसी ने "परले" शब्द का आविष्कार किया, तो उन्होंने सुधार किया और टिप्पणी की कि फ्रांसीसी भी मेयोनेज़ के लिए जिम्मेदार थे।  एरेनबर्ग ने साथ खेलने का फैसला किया, इसलिए उन्होंने चुटकी ली "मुझे मेयोनेज़ पसंद है!"  विनोदी स्वर में।  रेखा हटाए गए दृश्यों के साथ-साथ ब्लोपर रील पर भी समाप्त हुई।  नतीजतन, अरेनबर्ग नियमित रूप से अपने ऑटोग्राफ मांगने वाले प्रशंसकों से मेयोनेज़ के जार प्राप्त करेंगे।  मुझे यकीन है कि आशा है कि वह वास्तव में मेयो पसंद करता है!


 25. मुझे इमारती लकड़ी!

 ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स के निर्माण के दौरान चीजें बहुत ठंडी और गीली हो गईं।  500 सदस्यीय दल की मदद करने के लिए, जॉनी डेप ने अपनी जेब से 60,000 डॉलर खर्च कर सभी के पहनने के लिए वाटरप्रूफ जैकेट का भुगतान किया।

Pirates Of The Caribbean 3

 24. सचमुच दुनिया के अंत में!

 गोर वर्बिंस्की, जिन्होंने पहली तीन पाइरेट्स फिल्मों का निर्देशन किया था, वे जितने व्यावहारिक सेट का उपयोग कर सकते थे, करने के लिए दृढ़ थे, जिसका अर्थ था कि वह और उनका दल फिल्म के लिए सही स्थानों की तलाश में दुनिया भर में गए, चाहे वह कितना भी दूरस्थ क्यों न हो।

 23. ठीक है तो

 जैक स्पैरो के लिए मूल विकल्पों में से एक कोई और नहीं बल्कि जिम कैरी थे, लेकिन वे उस समय ब्रूस ऑलमाइटी को फिल्माने में व्यस्त थे।  मुझे पता है, हम सभी डेप को स्पैरो के रूप में प्यार करते हैं, लेकिन आपको कम से कम इस बारे में थोड़ा उत्सुक होना चाहिए कि वह कैसा दिखता होगा।


 22. उन पासों को रोल करें

 डेड मैन्स चेस्ट में डेवी जोन्स और बूटस्ट्रैप बिल के साथ खेलने वाला पासा खेल एक वास्तविक खेल है।  लायर्स डाइस की उत्पत्ति दक्षिण अमेरिका में हुई है, लेकिन यह यूरोप और एशिया में भी खेला जाता है।  गेम खेलने के अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन स्क्रीन पर उपयोग किए गए संस्करण में, खिलाड़ियों को प्रत्येक में पांच पासे मिलते हैं, उन सभी को एक बार में रोल करते हैं, और फिर केवल अपने स्वयं के पासे के परिणाम देख सकते हैं।  वे इस पर दांव लगाना जारी रखते हैं कि सभी सामूहिक पासों में से प्रत्येक संख्या में से कितनी संख्या ऊपर है।  जो कोई भी उनके झांसे में बाहर बुलाया जाता है और गलत साबित हो जाता है, वह अपना एक पासा खो देता है—विजेता अंतिम व्यक्ति होता है।  वास्तव में, लोग आमतौर पर आत्माओं के बजाय पैसे पर दांव लगाते हैं।

Pirates Of The Caribbean
Pirates Of The Caribbean at World End


 21. डबल डच

 कथित तौर पर, डेवी जोन्स का चरित्र इस जहाज के नाम "द फ्लाइंग डचमैन" को ध्यान में रखते हुए डच उच्चारण के साथ बोलने के लिए था।  हालाँकि, बिल निघी इसके बजाय एक स्कॉटिश उच्चारण में भाग लेना चाहते थे, इसलिए हमें यही मिला।


 20. रिकॉर्ड तोड़ने वाला

 2018 तक, पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: एट वर्ल्ड्स एंड अभी भी डिज्नी की अब तक की सबसे लंबी फिल्म है।  यह 169 मिनट में पूरा होता है, जो उनकी अधिकांश एनिमेटेड फिल्मों से लगभग दोगुना लंबा है।  उस समय, इसे अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक के रूप में भी जाना जाता था (जब तक कि अगली फिल्म नहीं बन जाती, वैसे भी)।


 19. हर आदमी की एक कीमत होती है

 2009 में, डिज़नी के अध्यक्ष डिक कुक को सीईओ बॉब इगर ने इस्तीफा देने के लिए कहा था।  इसने मनोरंजन उद्योग को झकझोर कर रख दिया, और इसने जॉनी डेप को ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स से लगभग वापस ले लिया।  उन्होंने डिज़्नी के साथ अपने पूरे समय में कुक के अडिग समर्थन के कारण वफादारी का हवाला दिया, और उन्हें जाने देने के निर्णय पर सवाल उठाया।  सौभाग्य से, डिज़्नी ने उन्हें $55 मिलियन की तनख्वाह प्रदान की, जिससे शीघ्र ही उनके विवेक को साफ़ करने में मदद मिली।


 18. लेगोलस बनाम।  जोकर

 विल टर्नर की भूमिका ऑरलैंडो ब्लूम और हीथ लेजर के बीच बहुत करीबी दौड़ में आ गई।  ब्लूम को अंततः द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स के साथ अपनी सफलता के कारण चुना गया।  लेजर को दो ऑस्कर के लिए नामांकित किया जाएगा, एक जीतना, इतना उचित व्यापार?


 17. सरप्राइज म्यूजिकल गेस्ट

 पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: एट वर्ल्ड्स एंड में, एक दृश्य है जहां छह मुख्य पात्र भूमि की एक पट्टी पर एक परले के लिए मिलते हैं।  इस दृश्य के साउंडट्रैक में एक इलेक्ट्रिक गिटार है, जिसे फिल्म के स्वयं निर्देशक गोर वर्बिन्स्की ने बजाया है।  अफसोस की बात है कि फिल्म ने उनके संगीत करियर को बढ़ावा देने के लिए कुछ नहीं किया।


 16. यू जस्ट नीड कॉन्फिडेंस!

 केइरा नाइटली के अनुसार, पहली फिल्म के सेट पर वह अपनी अनुभवहीनता और युवावस्था के कारण बहुत असुरक्षित महसूस करती थी।  जब वह प्रोडक्शन में शामिल हुई तो उसने कथित तौर पर जितना आवश्यक हो उतना कम पैक किया क्योंकि उसे विश्वास था कि वे पहले सप्ताह के भीतर उसे निकाल देंगे।  शुक्र है कि उसके लिए ये डर कभी खत्म नहीं हुआ।

Pirates Of The Caribbean 4


 15. बंदरबाज़ी करना छोड़ो!

 कर्स ऑफ द ब्लैक पर्ल में, एक दृश्य है जहां बारबोसा बताते हैं कि उनके बंदर का नाम जैक है, ठीक उसी तरह जैसे बंदर जैक स्पैरो का मजाक उड़ाता है।  जाहिर है, बंदर की मुस्कराहट पूरी तरह से इत्तेफाक थी।  सीन के लिए टाइमिंग बिल्कुल सही निकली।

 14. बहुत अधिक उत्साह?

 निर्देशक गोर वर्बिंस्की के अनुसार, जेफ्री रश का फिल्मों में अपने चरित्र के प्रति समर्पण निराशा की हद तक थका देने वाला था।  निष्पक्ष होने के लिए, वर्बिंस्की ने स्वीकार किया कि यह शिल्प के लिए रश के जुनून के कारण था, और हम कल्पना कर सकते हैं कि रश के लिए एक ऐसा चरित्र निभाना निराशाजनक होगा जिसका पहला नाम दूसरी फिल्म तक भी उपयोग नहीं किया जाता है।

Pirates Of The Caribbean
Pirates Of The Caribbean on The Stranger Tides


 13. जैक स्पैरो के रूप में रसेल क्रो?

 विरोध के बावजूद, पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन के साथ समुद्री डाकू और साहसिक शैलियों को पुनर्जीवित करने के विचार में कुछ विश्वास था।  यह विश्वास, आंशिक रूप से, रिडले स्कॉट के ग्लेडिएटर की सफलता से आया, जिसने तलवार और चप्पल शैली को वर्षों तक मृत होने के बाद पुनर्जीवित किया।  द कर्स ऑफ़ द ब्लैक पर्ल और ग्लेडिएटर दोनों की शैलियाँ समान हैं, और यह शायद ही कोई संयोग है कि उनके दोनों साउंडट्रैक हैंस ज़िमर द्वारा रचित थे।


 12. पिछला अनुभव

 जब आप शैली में उनके अंतिम उद्यम को याद करते हैं तो समुद्री डाकू के बारे में एक फिल्म से बचने के लिए डिज्नी को दोष देना मुश्किल है;  ट्रेजर प्लैनेट, प्रिय क्लासिक ट्रेजर आइलैंड पर आधारित, कंपनी द्वारा रिलीज़ की गई सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस फ्लॉप फिल्मों में से एक थी (मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई क्या कहता है, यह अभी भी एक बेहतरीन फिल्म है)।  इसके शीर्ष पर, डिज़्नी (और निर्माता जेरी ब्रुकहाइमर) ने पहले ही पर्ल हार्बर जैसी विफलताओं पर कुछ गंभीर जुआ खेला था।  ईमानदारी से, यह बहुत आश्चर्यजनक लगता है कि यह फिल्म कभी भी बनी।


 11. आप अपनी उंगली उस पर रखें

 डेड मेन टेल नो टेल्स का उत्पादन उस समय ठप हो गया जब जॉनी डेप ने अपनी उंगली को गंभीर रूप से घायल कर दिया और चिकित्सा की आवश्यकता थी।  कई कहानियाँ मौजूद हैं कि उन्हें चोट कैसे लगी, और उनमें से अधिकांश पूरी तरह से उदासीन हैं।  सबसे मासूम यह है कि उसने इसे कार के दरवाजे में पकड़ लिया, जिसमें केवल मजाकिया होने की क्षमता है, इसलिए हम इस पर बस इतना ही कहेंगे।


 10. शायद उसे एक एक्शन सीन दें?

 जब तक पहले दो सीक्वेल फिल्माए जा रहे थे, तब तक स्टूडियो पर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बहुत सारे टिकट बेचने का दबाव था।  उनका समाधान चीनी सुपरस्टार चाउ यून-फैट द्वारा निभाई गई साओ फेंग नामक एक साइड कैरेक्टर को जोड़ना था, और संक्षेप में मिस्ट्रेस चिंग नामक एक चीनी समुद्री डाकू नेता (1 9वीं शताब्दी की प्रसिद्ध समुद्री डाकू रानी, ​​चिंग शिह का संदर्भ) को संक्षेप में पेश करना था।  विडंबना यह है कि चीन ने साओ फेंग की फिल्म के दस मिनट काट दिए क्योंकि उन्हें लगा कि उनका चित्रण चीनी संस्कृति का अपमान कर रहा है।  लगता है कि यह एक शॉट के लायक था?


 9. पक्का स्वर्ग, एक ब्लॉकबस्टर रखो

 पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: डेड मैन्स चेस्ट को डोमिनिका के बहुत दूरस्थ द्वीप पर फिल्माया गया था।  वास्तव में, द्वीप इतना दूर था कि डिज्नी को सड़कों को पक्का करने के लिए भुगतान करना पड़ा ताकि उत्पादन उपकरण और लोगों को फिल्मांकन स्थानों पर ला सके!  500 नए लोगों को लेने के लिए द्वीप पर पर्याप्त आवास भी नहीं था, जो कलाकारों और चालक दल को बनाते थे, इसलिए उनमें से कई को दैनिक आधार पर नौका विहार या उड़ान भरनी पड़ती थी!


 8. बस एक और तूफान

 जैसे कि वह काफी बुरा नहीं था, डेड मैन्स चेस्ट और एट वर्ल्ड्स एंड को तूफान के मौसम के दौरान फिल्माया गया था।  दो बड़े उष्णकटिबंधीय तूफान ने एक के बाद एक प्रस्तुतियों को प्रभावित किया (कुछ को यह काफी उपयुक्त लग सकता है, यह देखते हुए कि दो फिल्मों का अंत कैसे हुआ)।


 7. वह बहुत सुंदर है!

 जेफ्री रश का फिल्म के बारे में एक सिद्धांत है;  लोग अवचेतन रूप से एक स्क्रीन को बाएं से दाएं देखते हैं।  यह सच है या नहीं यह बहस के लिए है, लेकिन जो बहस के लिए नहीं है वह यह है कि रश इतना चिंतित था कि केइरा नाइटली हर किसी से शो चुरा लेगी कि उसने सुनिश्चित किया कि वह हमेशा उसके बाईं ओर खड़ा रहे, इसलिए  कि अगर दर्शक नाइटली को देखना पसंद करते हैं, तब भी वे कम से कम उसे नोटिस करेंगे।

Pirates Of The Caribbean 5
Pirates Of The Caribbean 5

 6. लाठी और पत्थर मेरी हड्डियाँ तोड़ सकते हैं…

 डिज़्नी स्टूडियो के प्रमुख माइकल आइजनर, द कंट्री बियर्स की विफलता से बहुत निराश थे, और पाइरेट्स ऑफ़ द कैरेबियन: कर्स ऑफ़ द ब्लैक पर्ल पर इतना बड़ा मौका लेने के बारे में बहुत सावधान थे।  जॉनी डेप का प्रदर्शन विशेष रूप से उनकी नसों पर चढ़ गया;  कथित तौर पर वह इस बात से भ्रमित थे कि जैक स्पैरो को नशे में होना चाहिए या समलैंगिक, और यहां तक ​​​​कि यह भी कहा कि डेप "फिल्म को बर्बाद कर रहे थे।"  काश, हम डेप के ऑस्कर नामांकन की घोषणा के समय आइजनर को बताने वाले होते।

 5. कड़वा अनुभव

 ज़ो सलदाना कर्स ऑफ़ द ब्लैक पर्ल में अनमरिया की भूमिका में दिखाई दीं, और यह अनुभव इतना यादगार था कि उन्होंने इसकी वजह से अभिनय करना लगभग छोड़ दिया।  उनके अनुसार, उत्पादन में विभिन्न रैंकों के बीच बहुत सारे खराब खून थे।  इसे एक अभिजात्य वातावरण के रूप में वर्णित करते हुए, सलदाना अपनी सहायक भूमिका के कारण अपमानित होने और हीन महसूस करने के लिए गुस्से में थी।  यह कहने के लिए पर्याप्त है कि उन्हें सीक्वल में आने में कोई दिलचस्पी नहीं थी।


 4. आश्चर्य !!

 डेड मैन्स चेस्ट के अंत में, अच्छे लोगों को उनके कारण में शामिल होने के लिए एक आश्चर्यजनक सहयोगी मिलता है।  इस सरप्राइज को और खास बनाने के लिए, अभिनेताओं को बताया गया कि अन्नामरिया उनके साथ होंगी।  इस प्रकार, उनके पास वही ईमानदार आश्चर्यजनक प्रतिक्रियाएँ थीं जो दर्शकों ने की थीं जब यह पता चला था कि यह वास्तव में हाल ही में पुनर्जीवित बारबोसा था जो उन्हें दुनिया के अंत तक ले जाएगा।


 3. पहले गोली मारो, बाद में लिखो

 दूसरी और तीसरी पाइरेट्स फिल्मों पर आलोचकों द्वारा उनकी असंगत कहानियों के लिए हमला किया गया था।  ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि पहली फिल्म की जबरदस्त सफलता के बाद उन्हें बैक-टू-बैक प्रोडक्शन में ले जाया गया था।  फिल्मांकन शुरू होने से कुछ हफ्ते पहले तक दोनों फिल्मों की स्क्रिप्ट समाप्त नहीं हुई थी।  निर्देशक गोर वर्बिंस्की ने कथित तौर पर कमजोर पटकथा के बारे में शिकायत की, जबकि पटकथा लेखक टेरी रॉसियन और टेड इलियट ने बदले में शिकायत की कि उन्हें अच्छे सीक्वेल लिखने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया था, जो सभी उचित बिंदु हैं|

Pirates Of The Caribbean 5
Pirates Of The Caribbean Dead Man Tells no Tells


 2. परेशान उत्पादन

 डेड मेन टेल नो टेल्स की शूटिंग के समय, जॉनी डेप वित्तीय परेशानियों, एक कड़वे तलाक से गुजर रहे थे, और उन पर अपने साथी एम्बर हर्ड पर हमला करने का आरोप लगाया गया था।  कथित तौर पर, इसने डेप को काम के लिए लगातार देर से आने का कारण बना दिया, जिससे उत्पादन घंटे पीछे रह गए, दिन-ब-दिन।  आखिरकार, डेप के घर के बाहर इंतजार करने के लिए एक सहायक को काम पर रखा गया, यह देखने के लिए कि लाइट कब चालू हुई।

 1. क्या वह ब्लडहाउंड से भी डरता था?

 जॉनी डेप के मन में कुछ अजीब विचार थे कि जैक स्पैरो को कैसा होना चाहिए जब उसने पहली बार उसे खेला।  उनका एक और विचार यह था कि स्पैरो को अपनी नाक काटकर अपने चेहरे पर वापस सिलना चाहिए था।  यह परिसंचरण की कमी से नीला हो जाता, और गौरैया भी काली मिर्च और इसके कारण सामान्य सर्दी से डरती।  अरे, मुझे खुशी है कि वह कम से कम विचार डाल रहा था।